Upcoming Car Launches in August 2023: मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन, टोयोटा रुमियन

हमसे जुरने के लिए ग्रुप को जॉइन करे
Construction Jobs पाने के लिए WhatsApp मे जुड़े Join Now
Construction Jobs पाने के लिए Telegram मे जुड़े Join Now

Upcoming Car Launches in August 2023: मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन, टोयोटा रुमियन

Upcoming Car Launches in August 2023

2023 की पहली छमाही में भारत में कई कार लॉन्च हुए। इस साल की दूसरी छमाही में भी बहुत कुछ होने वाला है, जिसमें घरेलू बाजार के लिए कई बड़े वाहन निर्माताओं ने नई पेशकशें पेश कीं। जुलाई में SUV का बहुत बड़ा क्रेज हुआ, और अगस्त भी उतना ही रोमांचक होगा।

हुंडई ने कई नए मॉडल लाने के अलावा, सिट्रोन, टोयोटा, टाटा, मर्सिडीज बेंज और वोल्वो कुछ महत्वपूर्ण लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। यहां प्रत्येक आगामी मॉडल में हमारे लिए क्या है का एक त्वरित चित्र है।

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस

Citroen C3 Aircross, जो आंशिक रूप से उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, चौथा कार होगा जिसे फ्रांसीसी कारमेकर भारत में पेश करेगा। यह विस्तारित C3 हैचबैक है, जो पांच और सात सीट का होगा। C3 हैचबैक का 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, हालांकि संभवतः उच्च स्तर पर ट्यून किया गया है, C3 एयरक्रॉस को बल देगा। हैचबैक इंजन 108bhp और 190Nm का टॉर्क उत्पादित करता है। Subaru SUVs में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन होगा, लेकिन जल्द ही स्वचालित ट्रांसमिशन भी उपलब्ध होना चाहिए।

10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल और एंड्रॉइड ऑटो, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, मैनुअल हवा नियंत्रण और अन्य सुविधाएं इसमें शामिल होंगी। बेहतर सुरक्षा के लिए तीन उपकरण हैं: दो एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस)। C3 एयरक्रॉस का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी अर्टिगा, XL6 और Kia Seltos फेसलिफ्ट से होगा।

मर्सिडीज-बेंज जीएलसी

9 अगस्त को मर्सिडीज-बेंज जीएलसी बिक्री के लिए अपडेटेड रूप में उपलब्ध होगी। एक पीढ़ीगत सुधार ने SUV को सुंदर बनाया है। GLC 220d डीजल और GLC 300 पेट्रोल संस्करणों में मर्सिडीज के 4 मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम हैं। इंटीरियर पूरी तरह से बदल जाएगा, लेकिन बाहर कुछ छोटे बदलाव देखने को मिलेंगे। 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 11.9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, दोनों सी-क्लास लेआउट से लंबवत रूप से स्टैक्ड होंगे।

GLC 48V माइल्ड हाइब्रिड 2-लीटर डीजल और गैसोलीन इंजन होगा। 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन चार्ज करेगा। नई जीएलसी की अनुमानित कीमत इसे ऑडी क्यू5, बीएमडब्ल्यू एक्स3 और वोल्वो एक्ससी60 की शुरुआती कीमत लगभग 60 लाख रुपये में रखती है।

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन

हाल ही में देश में ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन, ई-ट्रॉन एसयूवी के नवीनतम संस्करण का प्रीमियर हुआ। Q8 e-tron, जो अभी भी SUV और CHOP बॉडी प्रकारों में उपलब्ध है, अब एक संशोधित फ्रंट फेशिया, बैक बम्पर और बी-पिलर पर “OD” और “Q8 e-tron क्वाट्रो” अक्षरों के साथ आता है। Q8 ई-ट्रॉन अभी भी 50 और 55 ट्रिम्स में उपलब्ध है, जो 95kWh या 114kWh बैटरी रखते हैं। एक बार चार्ज करने पर बड़ी बैटरी 600 किलोमीटर तक चल सकती है।

Q8 E-tron 55 के दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलकर 408 bhp की अधिकतम पावर और 664 Nm का पीक टॉर्क बनाते हैं। ODC ने कहा कि Q8 e-tron 170kW DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। उम्मीद है कि बीएमडब्ल्यू आईएक्स, जगुआर आई-पेस और मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी की शुरूआती कीमत 1.1 करोड़ रुपये के आसपास होगी।

Toyota Rumion

इस महीने, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) की बिल्कुल नई रुमियन बाजार में उपलब्ध होगी। यह तीन-पंक्ति वाली मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी होगी। रुमियन को पावर देने वाला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड (NA) पेट्रोल इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और छः स्पीड एटी से जुड़ा होगा।

यह इंजन 137Nm का अधिकतम टॉर्क और 103bhp की अधिकतम पावर बना सकता है। द्वि-ईंधन सीएनजी विकल्प भी शामिल किया जा सकता है। टोयोटा रुमियन भारत आने पर 9 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत होने की उम्मीद है।

Leave a Comment