Vande Bharat Train: रेल्वे ने लिया बड़ा फैसला वंदे भारत एक्स्प्रेस का रंग होगा भगवा , रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने कहा

हमसे जुरने के लिए ग्रुप को जॉइन करे
Construction Jobs पाने के लिए WhatsApp मे जुड़े Join Now
Construction Jobs पाने के लिए Telegram मे जुड़े Join Now

Vande Bharat Train: रेल्वे ने लिया बड़ा फैसला वंदे भारत एक्स्प्रेस का रंग होगा भगवा , रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने कहा

रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने सोशल मीडिया पर चेन्नई स्थित आईसीएफ में वंदे भारत ट्रेन के उत्पादन का निरीक्षण करते हुए कारखाने की तस्वीरें पोस्ट कीं। रेल मंत्री ने आईसीएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों से बात करने और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाने के अलावा कुछ भी नहीं किया।

Vande Bharat Train New Update

वंदे भारत एक्सप्रेस, जो भारत ने बनाया है, 28वीं रेक का रंग भगवा होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस, जो अभी तक शुरू नहीं हुई है, वर्तमान में चेन्नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) में बनाई जाती है।

वंदे भारत के भगवा रंग पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- शनिवार को, तिरंगे से प्रेरित रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इंटीग्रल कोच फैक्टरी (ICF) का दौरा कर वंदे भारत ट्रेनों की निर्माण प्रक्रिया को देखा। वंदे भारत में 25 नए विकास हुए हैं, उन्होंने कहा। वंदे भारत ट्रेन से मिलने वाले सभी सुझावों पर हम काम कर रहे हैं।

New Vande Bharat Train Colour

Vande Bharat Train:
Vande Bharat Train:

हमने कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की है। साथ ही, वे एक नए सेफ्टी फीटर एंटी क्लाइम्बर्स पर काम कर रहे हैं। तिरंगा नए रंग (वंदे भारत का) है। वंदे भारत एक्सप्रेस के दो रेक आरक्षित हैं और 25 रेक अपने निर्धारित मार्गों पर चल रहे हैं, रेलवे अधिकारियों ने एएनआई को बताया। “हालांकि इस 28वें रेक का रंग परीक्षण के तौर पर बदला जा रहा है,” उन्होंने कहा।

वंदे भारत ट्रेन के निर्माण का निरीक्षण करने के बाद रेल मंत्री ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, चेन्नई स्थित (ICF) में वंदे भारत ट्रेन के उत्पादन का निरीक्षण करते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं। रेल मंत्री ने (ICF) के अधिकारियों और कर्मचारियों से बात करने और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाने के अलावा कुछ भी नहीं किया।

New Vande Bharat Train New

2018-19 में (ICF) कारखाने में पहली ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन बनकर तैयार हुई। अब देश भर में तीव्र गति वाली यह ट्रेन चलने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भी नई दिल्ली से वाराणसी की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वैष्णव ने पहले ही देश भर में विरासत स्थलों को जोड़ने वाले मार्गों पर एक विशेष ट्रेन की घोषणा की।

यह भी पढे :-

Leave a Comment