Jio News: बाप रे Jio और Airtel कंपनियों पर लगा 35 करोड़ का जुर्माना? जानिए क्यू लगा जुर्माना

हमसे जुरने के लिए ग्रुप को जॉइन करे
Construction Jobs पाने के लिए WhatsApp मे जुड़े Join Now
Construction Jobs पाने के लिए Telegram मे जुड़े Join Now

Jio News: बाप रे Jio और Airtel कंपनियों पर लगा 35 करोड़ का जुर्माना? जानिए क्यू लगा जुर्माना

TRAI दंड पर टेलीकॉम कंपनियां: टेलीकॉम कंपनियों पर टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ने लगभग 35 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। इसका कारण यह है कि जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे टेलीकॉम कंपनियों को फ्रॉड कॉल और मैसेज को रोकने का आदेश दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद यह कंपनियां इसे पूरा नहीं कर पाई हैं। ट्राई (TRAI) ने इन सभी कंपनियों पर जुर्माना लगाया है।

Know why the fine was imposed (क्यों लगाया गया जुर्माना जानिए)

वास्तव में, पिछले महीने टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी, यानी ट्राई, ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को एक संयुक्त डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने का आदेश दिया था, जिससे ग्राहक फ्रॉड कॉल और मैसेज से बच सकें। लेकिन यह कंपनियां अब भी असफल हैं।

What answer did the government give (सरकार ने क्या दिया ये जवाब)

राज्यसभा में केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दूरसंचार ऑपरेटर्स ने नियमों का उल्लंघन कर फर्जी कॉल और मैसेज करने वाले करीब कनेक्शन को काट दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने 2021 में 15,382 मोबाइल कनेक्शन काट लिए हैं। 2022 में 32,032 मोबाइल कनेक्शन काट लिए गए। साथ ही, इस कार्य को विफल करने पर 34.99 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

was given two months (दो महीने का दिया था टाइम)

एक सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ साल में फर्जी मैसेज और कॉल में वृद्धि हुई है। हाल ही में ट्राई ने टेलीकॉम प्रोवाइडर को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने के लिए दो महीने का समय दिया था। ग्राहकों से प्रमोशनल मैसेज और कॉल की सहमति प्राप्त करने के लिए

Leave a Comment