Triumph Speed 400 & Scrambler 400X : बजाज की यह रपचिक बाइक इंडिया मे मचाने वाली है धूम | जाने पूरी जानकारी

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Triumph Speed 400 & Scrambler 400X : बजाज की यह रपचिक बाइक इंडिया मे मचाने वाली है धूम | जाने पूरी जानकारी

Triumph Speed 400 & Scrambler 400X

ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता ट्रायम्फ ने आखिरकार लंबे समय से प्रतीक्षित स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X मोटरसाइकिलों से पर्दा उठा दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि, यहां शीर्ष 5 चीजें हैं जो आपको आगामी बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल जोड़ी के बारे में जानने की आवश्यकता है।

Triumph Speed 400 & Scrambler 400X Design:

नई ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400
इस नव-रेट्रो डिज़ाइन थीम को कई प्रतिष्ठित ट्रायम्फ डिज़ाइन तत्वों द्वारा भी पुरा किया गया है। इसके अलावा, दोनों मॉडल प्रीमियम हार्डवेयर के साथ आते हैं, जो दोनों मोटरसाइकिलों के समग्र रुख और लुक पर सकारात्मक प्रभाव डालता है।

Triumph Speed 400 & Scrambler 400X Powertrain:

बिल्कुल नई ट्रायम्फ मॉडर्न क्लासिक्स रेंज को पावर देने वाला 398.15cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व, DOHC, ओवरस्क्वायर इंजन है। इस इंजन को 8,000rpm पर 39.5bhp और 6,500rpm पर 37.5Nm का टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा, ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 X दोनों मोटरसाइकिलें स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। इसके अलावा, एक्स-रिंग चेन ड्राइव के माध्यम से बिजली को पीछे के पहियों तक भेजा जाता है।

Triumph Speed 400 & Scrambler 400X Frame & Suspension:

फ्रेम के संदर्भ में, नई ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 एक्स दोनों मोटरसाइकिलें बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम के साथ एक ट्यूबलर स्टील परिधि फ्रेम का उपयोग करती हैं। इसके अलावा, ये दोनों मोटरसाइकिलें ट्विन-साइडेड कास्ट एल्यूमीनियम स्विंगआर्म के साथ आती हैं।

इस तरह के फ्रेम के उपयोग के लिए धन्यवाद, नई ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 एक्स मोटरसाइकिलें हल्की हैं। दरअसल, ट्रायम्फ स्पीड 400 का वजन सिर्फ 170 किलोग्राम है, जबकि स्क्रैम्बलर 400 एक्स का वजन अतिरिक्त 9 किलोग्राम है।

सस्पेंशन के लिहाज से, दोनों मोटरसाइकिलें सामने 43 मिमी यूएसडी बिग पिस्टन फोर्क्स और पीछे एक बाहरी जलाशय के साथ गैस-चार्ज मोनोशॉक से सुसज्जित हैं। हालाँकि, दोनों मोटरसाइकिलों पर फ्रंट और रियर सस्पेंशन यात्रा काफी अलग हैं।

जहां ट्रायम्फ स्पीड 400 के फ्रंट में 140 मिमी और पीछे 130 मिमी का सस्पेंशन ट्रैवल है, वहीं ऑफ-रोड-फोकस्ड स्क्रैम्बलर 400 एक्स में फ्रंट और रियर में क्रमशः 10 मिमी और 20 मिमी अधिक सस्पेंशन ट्रैवल है।

Triumph Speed 400 & Scrambler 400X Break:

नई ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 एक्स दोनों मोटरसाइकिलें पीछे की तरफ फ्लोटिंग कैलिपर्स के साथ 230 मिमी फिक्स्ड डिस्क से सुसज्जित हैं। अन्य समानताओं में फ्रंट में चार-पिस्टन कैलिपर के साथ डुअल-चैनल एबीएस सपोर्ट शामिल है।

ऐसा कहा जा रहा है कि, ट्रायम्फ स्पीड 400 मोटरसाइकिल की फ्रंट डिस्क का आकार 300 मिमी है, जबकि ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स पर फ्रंट डिस्क यूनिट 320 मिमी है। कुल मिलाकर हमें इन दोनों मोटरसाइकिलों से अच्छे ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की उम्मीद है।

Triumph Speed 400 & Scrambler 400X Feactures:

फीचर सूची की बात करें तो, नई बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिलें ऑल-एलईडी लाइटिंग, राइड-बाय-वायर तकनीक, डुअल-चैनल एबीएस, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, इमोबिलाइजर, पार्ट-एनालॉग पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई सुविधाओं से लैस हैं।

ट्रायम्फ स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 एक्स मोटरसाइकिलें भारतीय दोपहिया बाजार में सबसे अधिक प्रतीक्षित मोटरसाइकिलों में से हैं। हालाँकि, अत्यधिक सफल होने के लिए, मॉडल को आक्रामक कीमत के साथ आना होगा।

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