CNG Car Milage Tips: क्या आपकी CNG कार milage नहीं दे रही है , आइये जानते है कैसे milage को कैसे बढ़ाए

हमसे जुरने के लिए ग्रुप को जॉइन करे
Construction Jobs पाने के लिए WhatsApp मे जुड़े Join Now
Construction Jobs पाने के लिए Telegram मे जुड़े Join Now

CNG Car Milage Tips: क्या आपकी CNG कार milage नहीं दे रही है , आइये जानते है कैसे milage को कैसे बढ़ाए

CNG Car Milage Tips

Best CNG Car Milage Tips: सीएनजी गाड़ियों का चलन, पेट्रोल-डीजल की महंगी कीमतों के बावजूद, तेजी से बढ़ रहा है, और कंपनियां अपने नए संस्करणों को प्रोत्साहित कर रही हैं। सीएनजी, पेट्रोल-डीजल से कम प्रदूषण फैलता है क्योंकि यह कुछ सस्ता है। क्योंकि यह पर्यावरण के लिहाज से भी बहुत अच्छा है।

लेकिन अगर आप एक सीएनजी कार चलाते हैं और बेहतर माइलेज नहीं ले पा रहे हैं। इसलिए, हम आगे कुछ सुझाव देंगे जिन्हें आप अपनी सीएनजी कार से अधिक माइलेज ले सकते हैं।

keep tire pressure right (टायर प्रेशर सही रखें)

कार के टायर में हवा की कमी का सीधा असर माइलेज पर होता है, इसलिए हमेशा अपनी गाड़ी के अनुसार सही हवा रखें और बीच-बीच में हवा को चेक करते रहें।

CNG Car Milage Tips
CNG Car Milage Tips

Do not use accelerator frequently (बार-बार एक्सेलेरेटर का प्रयोग न करें)

अगर आप रेडलाइट पर खड़े हैं इंजन बंद करदे या किसी का इन्तजार कर रहे हैं, तो इसे बंद कर दें. क्योंकि इससे भी आप अच्छा माइलेज नहीं ले पाएंगे.|

Take care of the condition of the air filter and clutch (एयर फिल्टर और क्लच की कंडीशन का ध्यान रखें)

इसका ध्यान रखने के लिए कार के साथ आने वाले मैनुअल को पढ़ना सबसे अच्छा है। ताकि आपको पता चल सके कि इसकी सेवाओं, जैसे, को कितने समय पर करना है। साथ ही, जरूरत पड़ने पर इसके वायु फिल्टर को साफ करते रहें और बदलते रहें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि क्लच ठीक काम कर रहा है या नहीं। माइलेज प्रभावित होगा अगर इसमें कोई समस्या होगी।

CNG Car Milage Tips
CNG Car Milage Tips
use the right spark plugs (सही स्पार्क प्लग का प्रयोग करें)

यह भी महत्वपूर्ण है कि आपने अपनी सीएनजी कार के इंजन के अनुसार सही स्पार्क प्लग का उपयोग किया है या नहीं। ठीक स्पार्क प्लग न होने पर इसे बदलवा दें।

Keep an eye on CNG system (CNG सिस्टम पर रखें नजर)

नियमित रूप से आपकी कार का सीएनजी सिस्टम चेक करें ताकि कोई लीकेज की शिकायत नहीं हो. अगर ऐसा होता है, तो तुरंत उचित सेवा सेंटर को सूचित करें।

Leave a Comment