Force Gurkha SUV Launch: महिंद्रा थार का बैंड बजाने आ रहा है Force Gurkha SUV , जानिए पूरी जानकारी

हमसे जुरने के लिए ग्रुप को जॉइन करे
Construction Jobs पाने के लिए WhatsApp मे जुड़े Join Now
Construction Jobs पाने के लिए Telegram मे जुड़े Join Now

Force Gurkha SUV Launch: महिंद्रा थार का बैंड बजाने आ रहा है Force Gurkha SUV , जानिए पूरी जानकारी

Force Gurkha SUV Launch

भारतीय बाजार में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ 4×4 SUVs में से एक बेहतरीन ऑफ-रोडिंग लोकप्रिय फोर्स गुरखा है। यह एसयूवी महिंद्रा थार और नई 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी से मुकाबला करता है। फिलहाल, फोर्स मोटर्स कठोर उत्सर्जन नियमों का पालन करने के लिए इस ऑफ रोडर को सुधारने पर काम कर रहा है। इसमें कई फंक्शनल और कॉस्मेटिक अपडेट भी मिलने की उम्मीद है। अगले महीने के अंत तक इस नवीनतम संस्करण को जारी किया जा सकता है।

what will change (क्या होगा बदलाव)

नए फोर्स गुरखा में हेडलाइट्स, फॉग लाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स की सुरक्षा के लिए ग्रिल्स होंगे। ये ग्रिल वाहन की सुरक्षा को बढ़ावा देने के अलावा इसके दिखने और डिजाइन प्रोफाइल को भी सुधारेंगे। गोरखा की प्रोफ़ाइल मजबूत है, और इसके नए ग्रिल ट्रीटमेंट से इसके स्टाइल में कुछ नया होगा. बाकी, सभी बाहरी विशेषताएं पहले की तरह रहेंगी।

मुख्य बदलावों में एक पूरी तरह से मजबूत शरीर, बेहतर रोशनी वाले एलईडी हेडलैंप, नवीनतम फ्रंट बम्पर, एयर इनटेक स्नोर्कल, चौकोर व्हील आर्च, मोटी शरीर क्लैडिंग और बड़े खिड़कियां शामिल हैं। इसमें मौजूदा मॉडल में मौजूद सभी कलर विकल्प होंगे। ऑल-टेरेन टायर्स, रूफ कैरियर, रियर लैडर, रूफ रेल्स और फोर्स गुरखा के विंडस्क्रीन बार भी बदल गए हैं। इंटीरियर में विद्युत नियंत्रित ओआरवीएम मिलेंगे।

पश्चिमी सीट आर्मरेस्ट, एक बड़ा और बेहतर हेड यूनिट और एक नया फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अन्य अपडेट हैं। साथ ही, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ही टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम की स्थिति को देख सकेगा। वर्तमान मॉडलों में भी 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर, यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ म्यूजिक और कॉलिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 12 वी सॉकेट और सेंट्रल लॉकिंग हैं।

Force Gurkha SUV powertrain

फोर्स गुरखा खासतौर पर ऑफ-रोडिंग क्षमताओं से सुसज्जित है। 2.6-लीटर डीजल इंजन इसमें 250 एनएम का टॉर्क और 91 एचपी की अधिकतम क्षमता उत्पन्न करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। नवीनतम मॉडल में पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं होगा। कड़े उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने के लिए बेहतर परीक्षण प्रणाली का उपयोग किया जाएगा। फिलहाल, फोर्स मोटर्स नवीनतम NOx सेंसर पर काम कर रहा है। Updated संस्करण में बेहतर सस्पेंशन और 4×4 सेटअप की उम्मीद है।

why is it special (क्यों है खास)

वर्तमान फोर्स गुरखा मॉडल में भी अच्छी ऑफ-रोडिंग क्षमताएं हैं। गुरखा सेगमेंट में एकमात्र वाहन है जो दोनों एक्सल पर शक्ति देता है। 4×4 हाई और 4×4 लो लीवर केंद्रीय कंसोल में स्थित हैं। 700 मिमी तक पानी में उतरने के लिए गोरखा में एयर इनटेक स्नोर्कल को रूफ से लगाया गया है। 35° की ग्रेडेबिलिटी से इसकी गोरखा क्षमता विभिन्न स्थानों और परिस्थितियों में बढ़ती है। नए फीचर्स को शामिल किए जाने के बाद 2023 में फोर्स गुरखा की कीमतें बढ़ सकती हैं।

who competes with (किससे होता है मुकाबला)

इस SUV का मुकाबला महिंद्रा थार है, जो पेट्रोल या डीजल इंजन के साथ 4×4 और रियर व्हील ड्राइव है।

Leave a Comment